संपर्क करें Contact Us

यह अधिक अच्छा होगा कि यदि आप आत्मज्ञान की साधना और स्वयं के वास्तविक परिचय हेतु हंसदीक्षा प्राप्त करना चाहते हैं । तो ततसम्बन्धी साहित्य, सन्तवाणी और इस ब्लाग पर लिखे गये सम्बन्धित लेखों का भलीभांति अध्ययन कर लें । और दीक्षा के लिये आने से पूर्व अपनी सभी जिज्ञासाओं, उत्सुकताओं, शंकाओं, प्रश्नों का पूर्ण समाधान कर लें ।
इस सम्बन्ध में जब तक आपका मन मस्तिष्क पूर्ण ठहराव और सन्तुष्टि को प्राप्त नही होता । तब तक किसी भी ज्ञान दीक्षा का पूर्ण लाभ प्राप्त नही होता । अतः आने से पहले हर स्तर पर आपका सन्तुष्ट होना आवश्यक है ।
------------------
फ़िरोजाबाद जिले के छोटे से गांव ‘नगला भादों’ के एकदम पास स्थित चिन्ताहरण आश्रम आने के लिये (आपके शहर से) मुख्य रेल या बस मार्ग अथवा निजी वाहन द्वारा.. 
आगरा, फ़िरोजाबाद, टूंडला, शिकोहाबाद, एटा (जो भी सही पङता हो) आना होगा ।
------------
- फ़िरोजाबाद आकर आपको ‘ठार पूंठा’ प्राइवेट बस स्टेंड पहुंचना होगा । यहाँ से चलने वाली बसें सीधा आश्रम के सामने उतारती हैं ।
- आटो रिक्शा भी आते हैं । जो व्यक्तिगत रूप से 250 रुपये किराया लेते हैं । अन्य सवारी की स्थिति बन जाने पर 50 से 100 रुपये, जैसा तय हो जाये, लेते हैं ।

- निजी वाहन से आपको ‘सैलई की पुलिया’ स्थान पर आकर उसी सङक पर ‘हाथवन्त’ होकर आना होगा । आश्रम हाथवन्त से 10 किमी आगे और मुस्तफ़ाबाद से 5 किमी पहले ही स्थित है ।
- कुछ सवारी आटो रिक्शा हाथवन्त तक ही आते हैं । जो 50-70 रुपये किराया लेते हैं ।
- शिकोहाबाद से आने पर आपको ‘जसराना तिराहे’ पर आना होगा । यहाँ से सिर्फ़ मुस्तफ़ाबाद तक के लिये बस आती है । मुस्तफ़ाबाद से 5 किमी का मार्ग आपको दूसरी बस या अन्य साधन से करना होगा ।
- आप फ़िरोजाबाद या शिकोहाबाद बहुत हद तक 5-6 बजे तक अवश्य पहुंच जायें । क्योंकि अन्तिम बस 7 बजे तक ही है । अतः इससे कुछ पहले आपका बस स्टेंड पहुंचना आवश्यक है ।
-------------
विभिन्न स्थानों से चिन्ताहरण आश्रम की दूरी -
आगरा से 72 किमी दूर
फ़िरोजाबाद से 22-23 किमी
हाथवन्त से 10 किमी आगे
नगला भादों से लगा हुआ (चिन्ताहरण आश्रम)
मुस्तफ़ाबाद से 5 किमी पहले (फ़िरोजाबाद से आने पर)
-------------
शिकोहाबाद से 27 किमी दूर 
एटा से (लगभग) 50 किमी दूर
---------------
पता -
सदगुरु श्री शिवानन्द जी महाराज
चिन्ताहरण आश्रम
निःअक्षर ज्ञान दीक्षा केन्द्र
नगला भादों, डा. मुस्तफ़ाबाद, तहसील - जसराना
जिला - फ़िरोजाबाद
राज्य - उत्तर प्रदेश
देश - भारत
------------
नोट - इसके बाद भी आपको कोई परेशानी आ रही है । या कुछ जानना है । तो टिप्पणी में लिखें ।
एक टिप्पणी भेजें

Follow by Email