11 अगस्त 2018

गर्भपात या कन्या हत्या




एक युवा महिला एक लेडी डॉक्टर के पास गई, और बोली - डॉक्टर, मैं एक गंभीर समस्या में हूँ, और आपकी सहायता चाहती हूँ। 

डॉक्टर - हाँ, बेखौफ कहो।

महिला - मैं गर्भवती हूँ, आप किसी से कहियेगा नहीं लेकिन मैंने एक जान पहचान के सोनोग्राफी लैब से यह जान लिया है कि मेरे गर्भ में एक बच्ची है। मैं पहले से एक बेटी की माँ हूँ, और मैं किसी हालत में दो बेटियाँ नहीं चाहती।

डाक्टर ने कहा - ठीक है, तो मैं आपकी क्या सहायता कर सकती हूँ? 

महिला बोली - मैं चाहती हूँ कि इस गर्भ को गिराने में आप मेरी मदद करें। 

डाक्टर अनुभवी और समझदार थी। उन्होंने थोङी देर सोचा, और कहा - मुझे लगता है कि मेरे पास एक सरल रास्ता है जो आपकी मुश्किल हल कर देगा।


महिला बहुत खुश हुई।

डाक्टर ने कहा - हम एक काम करते हैं। आप दो बेटियाँ नहीं चाहती ना, तो पहली बेटी को मार देते हैं जिससे आप इस अजन्मी बच्ची को जन्म दे सकें, और आपकी समस्या का हल भी हो जाए। वैसे भी हमको एक बच्ची को मारना है, तो पहली वाली को ही मार देते है ना? 

महिला ने तुरन्त विरोध किया - न ना डाक्टर, हत्या करना गुनाह है, पाप है, और वैसे भी मैं अपनी बेटी को बहुत चाहती हूँ। उसको खरोंच भी आती है, तो दर्द का अहसास मुझे होता है।

डाक्टर - पहली बेटी की हत्या करो, या इस अजन्मी बेटी की, गुनाह तो दोनों हैं, दोनों ही पाप हैं।

यह बात उस महिला को समझ आ गई।
वह स्वयं की सोच पर लज्जित हुई, और पश्चाताप करते हुए घर चली गई।

=बेटी बचाओ=
--------------------

साभार - दोनों चित्र व शब्दरचना इंटरनेट

मूलस्रोत - अज्ञात

कोई टिप्पणी नहीं:

मेरे बारे में

मेरी फ़ोटो
सत्यसाहिब जी सहजसमाधि, राजयोग की प्रतिष्ठित संस्था सहज समाधि आश्रम बसेरा कालोनी, छटीकरा, वृन्दावन (उ. प्र) वाटस एप्प 82185 31326